आज हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन कंपनी के बारे में बताएंगे जो एक समय में भारत की नंबर वन स्मार्ट कंपनी हुआ करती थी। यानी आज हम बात कर रहे हैं, नोकिया के स्मार्टफोन के बारे में. आपको नोकिया के स्मार्टफोन की सफलता को देखकर यकीन हो जाएगा कि, Nokia अब फिर से अपना मुकाम हासिल कर सकती है।
आज हम नोकिया के लेटेस्ट स्मार्टफोन के बारे में बात कर रहे हैं , जिसका नाम है "Nokia X6" जो पहली सेल के दौरान है रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। इसने अपनी पहली सेल दौरान सिर्फ 10 सेकंड स्टॉक आउट हो गया और इसे 7 लाख से भी ज्यादा लोगों ने खरीदा है।
अब Nokia की इस स्मार्टफोन की अगली सेलिंग इसी महीने की जाएगी। उम्मीद यह है कि इसे अगस्त से पहले भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Nokia X6 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन :-

डिस्प्ले & प्रोसेसर :-

इस स्मार्टफोन में आपको 5.8 इंच की फुल व्यु फुल HD IPS LCD डिस्प्ले मिलती है। जिसका स्क्रीन रेजुलेशन 1080 * 2280 पिक्सेल का होगा। जिसने आपको कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास वर्जन 3 की स्क्रीन प्रोटेक्शन मिलेगी। इसमें आपको 1.8 + 1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलेगी। जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 की चिपसेट शामिल की गई है।
Copyright Holder: TODAY

रैम और स्टोरेज :-

इसमें आपको 4जीबी रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी। जिसे आप माइक्रो SD कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ा सकेंगे।

कैमरा :-

फोटोग्राफी को बेहतरीन बनाने के लिए इसमें आपको 16 + 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा मिलेगा एवं सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।
बैटरी और ऑपरेटिंग सिस्टम :-
इसमें आपको 3080 एमएच की बैटरी मिलेगी। जो क्विक चार्जिंग 3.0 को सपोर्ट करती है। इसमें आपको Android 8.1 ओरियो मिलेगी।

कीमत :-

Nokia की ये स्मार्टफोन आपको तीन वेरिएंट में मिलेगी। जिसकी कीमत निम्न है:-
4जीबी रैम एवम 32GB की इंटरनल मेमोरी 13,860 रुपए।
4जीबी रैम एवम 64जीबी की इंटरनल मेमोरी 16,000 रुपए।
6 जीबी रैम 64जीबी की इंटरनल मेमोरी 18,100 रुपए।

नोकिया की यह स्मार्टफोन भारत में जल्द लॉन्च होगा। अब देखना है यह रेडमी के लिए मुसीबत बन पाएगी या नहीं? आपको Nokia की तह स्मार्टफोन स्मार्टफोन कैसी लगी। कमेंट करके हमें जरुर बताइए। किसी अन्य स्मार्टफोन के बारे में जानने के लिए आप हमें कमेंट कर सकते हैं। हम आपको पूरी जानकारी देने की कोशिश करेंगे।