क्या आपके दिमाग में कभी ख्याल आया है दुनिया का सबसे सस्ता मोबाइल बाजार कहाँ पर हैं जहाँ कम से कम रेट में आपको मोबाइल और जरूरत की हर मोबाइल एक्सेसरीज मिल जाय. आज हम आपकी इसी समस्या का समाधान बता रहे हैं.
हम आज आपको बता रहे हैं भारत के सबसे सस्ते मोबाइल बाजार के बारे में जहाँ आपको आपकी जरूरत का हर एक सामान मिल जाएगा वो भी बेहद ही किफायती दामों में.
ये जगह है दिल्ली के करोलबाग इलाके में स्थित गफ्फार मार्केट जो कि अपने मोबाइल बाजार के चलते देश भर में प्रसिद्ध है. करोलबाग की गफ्फार मार्केट में दूर-दूर से लोग मोबाइल फोन और उनकी एक्सेसरीज खरीदने के लिए आते हैं.
करोलबाग में मोबाइल और मोबाइल एक्सेसरीज की दुकानें चारों तरफ नजर आती हैं जहाँ हमेशा ही भीड़ मिलती है. यहाँ सेकंड हैण्ड मोबाइल खरीदे भी जाते हैं और बेचे भी जाते हैं. जिस कारण यहाँ पर स्मार्टफोन 500 रूपये में भी मिल जाते हैं
इस बाजार में जाने का मतलब है आपको मोलभाव करना बहुत अच्छे से आना चाहिए तभी इस बाजार में जाने में फायदा है नहीं तो दुकानदार मनमाना पैसा मांगते हैं. इस बाजार में थोक का कारोबार बहुतायत में होता है इसलिए अगर थोक में सामान लेने हों तो सही रेट में मिल जाता है.
मोबाइल की कवर और टेंपर ग्लास वगैरह इस बाजार में थोक रेट में 10-20 रूपये में मिल जाता है. कुछ सामान तो थोक में इतने कम रेट में मिल जाते हैं जो निश्चित ही आपके लिए बेहद फायदेमंद होंगे. इस बाजार में मोबाइल रिपेयर का भी अच्छा काम है.

ऐसी जरूरी जानकारियां पाने के लिए फॉलो करना ना भूलें