सैमसंग,वनप्लस, ओप्पो और वीवो ने पहले से ही यह बात बता दी है की वो अपना 5G स्मार्टफोन 2019 में लांच करने वाले है। सभी कंपनियों ने पहले से ही क्वालकॉम से इस बारे में बात कर चुकी है और अपना काम भी 5G स्मार्टफोन्स को लेकर शुरू कर दिया है। लेकिन आज लेनोवो के सीईओ चैंग चींग ने आज यह दावा ठोकते हुए कहा की उनकी कंपनी सबसे पहले दुनिया में 5G स्मार्टफोन लेकर आएगी।
चेंग ने यह भी कहा की इस 5G स्मार्टफोन में संपादृगों का 855 प्रोसेसर भी दिया जायेगा और बाकी कंपनियों के मुकाबले यह सबसे अच्छा प्रोसेसर होगा। दूसरी कंपनियों की बात करे तो उन्होंने भी अपना 5G स्मार्टफोन को लेकर काम शुरू कर दिया है ओप्पो, वीवो और सैमसंग के चर्चे खूब चल रहे है की जल्द ही वो अपना फ़ोन लांच करने वाले है। हलाकि सभी कंपनियों ने यह कहा है की वो 2019 के मध्य में ही 5G स्मार्टफोन्स ला पाएंगी।

लेनोवो का साफ़ बताना की स्नैपड्रगन 855 की मदद से ही वह 5G फ़ोन लाएंगे साफ़ दर्शाता है की वह 2018 के अंत तक या फिर 2019 की शुरुआत में ही 5G स्मार्टफोन को ला लेंगे क्युकी क्वालकॉम अभी इस प्रोसेसर को बड़ी मात्रा में बना रहा है और इसको बनने में अभी समय लगेगा तो यह बात साफ़ है की यह प्रोसेसर 2018 के अंत में ही लांच किया जायेगा, जिसके बाद ही लेनोवो अपना फ़ोन लांच कर सकता है।
आपको क्या लगता है सैमसंग, ओप्पो, वीवो, वनप्लस, या फिर लेनोवो या और कोई कंपनी में से कौन पहले 5G स्मार्टफोन ला पायेगा बताना जरूर निचे कमैंट्स में और हां निचे दिए गए लाइक और फॉलो बटन को दबाना न भूले धन्यवाद।