आप सभी का टेक प्लेस में हार्दिक स्वागत है। आज हम आपको चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के Mi A2 के बारे में बातयेंगे। कंपनी ने भारत से पहले चीन में ये स्मार्टफोन मी 6एक्स के नाम से लॉन्च कर दिया है। तो चलिए अब इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में बात कर लेते हैं।
फ़ोन में इस बार हमें मी ए1 से अलग डिज़ाइन देखने को मिलता है। इस बार रियर की तरफ एक वर्टीकल ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जैसा की हमें रेडमी नोट 5 प्रो में देखने को मिलता है। फ़ोन 5.99 इंच की डिस्प्ले के साथ आएगा। 3010 एमएच बैटरी वाले इस स्मार्टफोन में 2.2 गिगाहर्टज ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर का इस्तमाल किया गया है।
अगर बात करें कैमरा डिपार्टमेंट की तो ये स्मार्टफोन 20+12 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। वीडियो कालिंग और सेल्फी लेने के लिए ये स्मार्टफोन 20 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ आता है। हालाँकि स्मार्टफोन की बैटरी थोड़ी कम है लेकिन स्मार्टफोन फ़ास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट करता है।
कीमत की बात करें तो भारत में स्मार्टफोन की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन चीन में स्मार्टफोन की कीमत करीब 16,000 रुपये से शुरु होती है।